Wednesday, October 21, 2020

इण्डिया के बहोत बड़े क्रिकेट के सट्टेबाज(बुकिं) मनोज मेट्रो गिरफ्तार, निलेश जम्बो फरार

 13 सट्टेबाज(बुकिं) गिरफ्तार कई फरार - रायगड पोलिस

क्रिकेट मेच पे सट्टा खेलने वालों पे देशभर में कड़क कार्यवाही हो रही है.

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर के द्वारा कर रहे थे सट्टेबाजी

डी.सि.पि. / एस. पि., लोकल क्राइम ब्रांच एवं एंटी करपशन बयूरो कार्यालय से कई जगहों पर छापे. 
करोडो / अरबो रूपीए बारामत और कई मोबाईल, लेपटोप, कोम्पुटर एवं कई लोगो के पास तो पिस्टल, देसी कट्टा और कई विभिन्न प्रकार के हथ्यार बारामत किये गए है.


विशेष, संवाददाता।

रायगड एस.पी. एवं लोकल क्राइम ब्रांच ने कर्जत में छापा  मारकर मुलुंड और ठाणे के नामी ओर बड़े सट्टोडीयो (बुकिं) को ऑनलाइन मोबाइल सॉफ्टवेयर (App) के जरिये आय. पी.एल क्रिकेट मैच पर सट्टेबाजी करते हुए गिरफ्तार किया है,
रायगड लोकल क्राइम ब्रांच और एस. पी. से हमारे विशेष संवाददाता ने की मुलाकात में लोकल क्राइम ब्रांच के पुलिस निरीक्षक श्री जमील ए शेख जी ने PNRNEWS.IN के विशेष संवाददाता को जानकारी देते हुए कहा की हमे एक मुखबिर द्वारा प्राप्त जानकारी के आधार पर, 01/01/2020 को 22:20 बजे, हमारी एक टीम ने मौजे खांडपे, तालुका कर्जत में होटल 007 युनिव्हार्स रिसाँर्ट्स के कमरा नंबर 120 पर छापा मारा और २ आरोपी को रंगेहत गिरफ्तार किया जिनके नाम है 1) कांती  करमसीभाई वारसुंगिया, उम्र - 43, निवासी। कोपरी, ठाणे, 2) प्रकाश पोपट पुजारी, उम्र - 42, निवासी। मुलुंड, मुंबई, यह दोनों आय. पी. एल. की किंग्स इलेवन पंजाब (K X I P) और मुंबई इंडियंस (M I) इन दोनों टीमों के बीच चल रहे वे क्रिकेट मैचों पर सट्टा लगाते हुए पाए गये। उनके कब्जे से जुआ खेलने के लिए इस्तेमाल होने वाले कुल 05 मोबाइल फोन, केल्क्युलेटर और अन्य सामग्री बरामद की गई। आगे की जांच करने पर, आरोपी ने कथित तौर पर अलग-अलग मोबाइल (Apps) और ID, अलग-अलग मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर रहे थे। यह पाया गया की वह क्रिकेट मैचों पर सट्टा लगा रहे थे। दोनों आरोपियों के पास से कुल 20 मोबाइल आई. डी. बरामद हुए हैं। जिसमें से कुल 04 मोबाइल आई. डी. जांच में पता चला है की आरोपी इसका इस्तेमाल जुए के लिए करते थे। जांच में यह भी पता चला की मोबाइल फोन में मिला सिम कार्ड आरोपी ने किसी और के नाम से रजिस्टर किया था। तदनुसार कर्जत पुलिस ठाणे में (FIR) कॉ.गु.र. क्रमांक. 176/2020 भारतीय दण्ड संहिता (IPC) धारा 420, 465, 468, 471, 34 के साथ महाराष्ट्र जुआ निषेध अपराध प्रक्रिया धारा 4 (ए), 5 साथ ही साथ भारतीय टेलीग्राफ अधिनियम 1985 की धारा 25 (ए), और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 की धारा 66 (डी), के रूप में अपराध दर्ज किया गया है और अपराध की जाँच पुलिस निरीक्षक, लोकल क्राइम ब्रांच श्री जमील .ए. शेख के द्वारा की जा रही है.

पुलिस ने गिरफ्तार किये लोगो से पूछताछ में अहम सुराग हाथ लगे हैं। और इण्डिया के बहोत बड़े सट्टेबाज (बुकिं) मनोज मेट्रो उम्र - 58, को 10 अक्टूबर २०२० को  कच्छ - गुजरात से गिरफ्तार किया हैं और मेट्रो का खास साथी  निलेश जम्बो फरार हैं। और अशोककुमार जैन उम्र - 54, को मुंबई से गिरफ्तार किया हैं। और अन्य 8 आरोपी को गिरफ्तार किया गया है कुल १३ आरोपियो को गिरफ्तार किया गया है, इसमे और भी बड़े बुकिओ का नाम मिला है और पोलिस उन बड़े बुकिओ की तलाश में हैं। और भी बड़े खुलासे हौना बाकी हैं।

 

No comments:

Popular Posts